Home Beauty How To Increase Breast Size Naturally | ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 12...

How To Increase Breast Size Naturally | ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 12 प्राक्रुतिक तरीके, कोई साइड-इफ़ेक्ट नहीं

276
0

How To Increase Breast Size Naturally | ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 12 प्राक्रुतिक तरीके, कोई साइड-इफ़ेक्ट नहीं | By Fitness Clues

How To Increase Breast Size Naturally: स्तनों से स्त्रियों की खूबसूरती बढ़ती है। स्तन एक नारी के स्त्रीत्व का प्रतीक माना जाता है। कुछ महिलाएं अपने स्तनों के आकार से संतुष्ट नहीं होती। आज हम आपको स्तन (Breast) बढ़ाने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं (How To Increase Breast Size Naturally)। आइए जानते हैं ।

How To Increase Breast Size Naturally । इन घरेलू उपायों को कर आप अपने स्तनों के आकार को बढ़ा सकती हैं

How To Increase Breast Size Naturally,how to increase breast size
How To Increase Breast Size Naturally

1- करें व्यायाम / Regular Exercise

स्तनों के आकार को बढ़ाने (Increase Breast Size) का सबसे अच्छा उपाय व्यायाम (Exercise) है। आप पुश-अप, डम्बल से ब्रेस्ट प्रेस, वॉलप्रेस आदि व्यायाम करके अपने स्तनों के आकार को बढ़ा (Increase Breast Size) सकती हैं। व्यायाम के द्वारा आपके स्तनों में मजबूती आएगी और आपके स्तन भी बढ़ने लगेगे।

2- करें जैतून के तेल से मालिश / Massage With Olive Oil

स्तन बढ़ाने के लिए मालिश सबसे ज्यादा उपयोगी है। आप प्रतिदिन 20 मिनट अपने स्तनों की जैतून के तेल (Olive Oil) से मालिश (Massage) करें। लगातार दो महीने तक ऐसा करने से आपके स्तन बढ़ने लगेंगे। 

3- करें मेथी का उपयोग / Use Fenugreek

मेथी का उपयोग स्तन बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक (Ayurvedic) जड़ी बूटी के रूप में एक बहुत ही उपयोगी दवा है। मेथी (Fenugreek) में शक्तिशाली फाइटोस्टेग्रंस (Phytoestagrans) मौजूद होते हैं । जो एस्ट्रोजेन (Estrogens) और प्रोजेस्टेरोन (Progesterone) की उत्तेजना को बढ़ाते हुए महिलाओं के स्तनों को बढ़ाने में सहायक  (Increase Breast Size) होते हैं। 
आप मेथी (Fenugreek) के चूर्ण में पानी मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें । उसके बाद 15 से 20 मिनट तक स्तनों (Breast) पर लगाकर धो लें। आप दिन में इस क्रिया को 2 बार जरूर करें। 

How To Increase Breast Size Naturally,how to increase breast size
How To Increase Breast Size Naturally

4- करें प्याज के रस का इस्तेमाल / Use of Onion Juice

आप स्तनों को बढ़ाने के लिए (Increase Breast Size) प्याज के रस का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप प्रतिदिन रात को सोने से पहले प्याज (Onion) के रस में शहद (Honey) मिलाकर अपने स्तनों की मालिश करें। आप पूरी रात मिश्रण को लगाए रखें और सुबह पानी से धो ले। आप प्रतिदिन इस नुस्खे के उपयोग के द्वारा अपने स्तनों को आकर्षक और सुडौल बना सकती हैं। 

5- करें सौंफ के बीज का इस्तेमाल / Use of Fennel Seeds

सौंफ के बीज में एस्ट्रोजेन (Estrogens) को बढ़ाने की ताकत होती है। एस्ट्रोजेन हॉर्मोन (Estrogens Hormones) महिलाओं के स्तनों को बढ़ाने में सहायक होते हैं। आप कॉड लिवर के तेल (Cod liver oil) में सौंफ के बीज को लाल होने तक गर्म करें। ठंडा करने के पश्चात इस तेल से 15 मिनट तक अपने स्तनों की मालिश करें और 1 घंटे पश्चात धो लें। आप इस उपाय को दिन में दो बार जरूर करें। 
How To Increase Breast Size Naturally,how to increase breast size
How To Increase Breast Size Naturally

6- उपयोग करें केले / Uses Of Banana

आप ये सब तो जानते ही होंगे कि स्तन वसा से बने होते हैं और उभरे हुए स्तनों को विकसित करने के लिए वसा काफी जरूरी होती है। केले के सेवन से आप अपने स्तनों (Breast) को आवश्यक वसा का पोषण दे सकती हैं । आप प्रतिदिन 2 से 3 केले खाएं, इससे आपके स्तनों में वृद्धि होगी।

7- करें शतावरी पाउडर का उपयोग / Use Asparagus Powder

आयुर्वेदिक (Ayurvedic) जड़ी बूटी शतावरी (Asparagus) कई प्रकार के रोगों को दूर करती है। आप शतावरी के नियमित प्रयोग से अपने स्तनों को बड़ा सकती हैं। प्रतिदिन सोने से पहले एक कप दूध के साथ 3 ग्राम शतावरी पाउडर (Asparagus Powder) लें और 2 महीने तक उपयोग करें। इससे आपके स्तनों का आकार बढ़ने लगेगा (Increase Breast Size)

8- लाल मसूर की दाल का उपयोग / Use of Red Lentil Pulses

लाल मसूर की दाल (Red Lentil Pulses) में फ़यटोएस्ट्रोजन (Phytoestrogen) उपलब्ध होता है । इससे हार्मोन स्तन (Breast Hormones) ऊतक विकसित होते हैं। आप 2 घंटे के लिए लाल मसूर दाल (Red Lentil Pulses) को भिगो दें और गाढ़ा पेस्ट बनाकर स्तनों पर लगाएं। आधे घंटे बाद स्तनों को धो लें। प्रतिदिन ऐसा करने से आपके स्तनों में वृद्धि होगी (Increase Breast Size)

9- करें वीट जर्म ऑयल का उपयोग / Use Wheat Germ Oil

वीट जर्म ऑयल (Use Wheat Germ Oil) में विटामिन-ई (Vitamin-E) जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं । जो कि आपके फूले और सुडौल स्तनों के विकास में सहायक होते हैं। प्रतिदिन आप विटजर्म ऑयल के तेल (Wheat Germ Oilसे मालिश करें। इससे आपके स्तनों के आकार में वृद्धि होने लगेगी (Increase Breast Size)
आप रोजाना इस तेल की कुछ बूंदे लेकर हाथ पर रगड़े और 10 मिनट तक स्तनों की मालिश करें। 

10- करें मूली का उपयोग / Use radish

स्तनों में रक्त प्रवाह बढ़ाने के लिए मूली (Radish) सबसे आवश्यक मानी जाती है। साथ ही साथ महिलाओं के स्तनों में वृद्धि (Increase Breast Size) होती है। आप नियमित मूली का सेवन करें । इससे आपके स्तनों में बदलाव आने लगेगा।
How To Increase Breast Size Naturally,how to increase breast size
How To Increase Breast Size Naturally

11- लफायदेमंद है लाल क्लोवर / Red Clover Also Very Useful

इसे त्रिपात्रा के रूप में भी जाना जाता है। लाल तिपतिया घास महिलाओं के स्तन को बढ़ाने के लिए काफी उपयुक्त मानी जाती हैं। इस घास में फ़यटोस्टरोगन तत्व (phytoestrogens Elements) मौजूद होते हैं । जो स्तनों के विकास को उत्तेजित करते हैं।
आप एक गिलास पानी में इस जड़ी बूटी को 10 मिनट फुला कर उबाल लें और लाल क्लोवर (Red Clover) चाय बना ले और इस चाय का प्रतिदिन 2 बार सेवन करें। इससे आपके स्तनों में विकास होगा (Increase Breast Size)

12- पिएं सिंहपर्णी की चाय / Drink tea of Dandelion

सिंहपर्णी (dandelion) एक प्रकार का पौधा होता है । जो महिलाओं के स्तनों के ऊतकों के बढ़ावे को प्रोत्साहित करता है। ये महिलाओं के स्तनों को बढ़ाने के (Increase Breast Size) लिए एक उपयुक्त जड़ी बूटी है।

आप एक गिलास पानी में डेडिंलियन (dandelion) की जड़ को 5 मिनट उबालकर इसकी चाय बना ले और इस चाय को प्रतिदिन पिएं। इससे आपकी स्तन सुंदर और आकर्षक बनने लगेंगे।

यदि इस पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट बॉक्स में अपने सवाल कर सकती है । हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे ।

धन्यवाद !
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here