Home Relationship Falling In Love | क्यों कुछ लोग प्यार के चक्कर में पड़ना...

Falling In Love | क्यों कुछ लोग प्यार के चक्कर में पड़ना नहीं चाहते?

142
0

Falling In Love | क्यों कुछ लोग प्यार के चक्कर में पड़ना नहीं चाहते? | By Fitness Clues

Falling In Love: एक अध्ययन में ये बात सामने आ चुकी है कि जो लोग प्यार करने (Falling In Love) के लिए ज्यादा समय लेते हैं या बहुत ज्यादा सोचते हैं। उनमें ज्यादातर लोग बहुत ही ज्यादा समझदार होते हैं। इसमें कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जो प्यार करने से हिचकिचाते हैं।
लेकिन इस अध्ययन में खास तौर पर उन लोगों के ऊपर फोकस किया गया जिन लोगों को अपना सच्चा प्यार (Falling In Love) पाने में काफी संघर्ष करना पड़ता है। इस अध्ययन में ऐसा दावा किया गया है कि जिन लोगों का आई क्यू लेवल औसत से बहुत ज्यादा होता है। वे लोग 30 साल की उम्र या उससे भी अधिक 40 साल की उम्र तक अकेले ही रहते हैं।
Love feeling, dating
Love
उन्होने इसका कारण बताया कि उनकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से नहीं हुई जिसके साथ वे अपना जीवन बिताने और सेटल होने के बारे में सोच सकें। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लोग जल्दी ही प्यार में क्यों नहीं पड़ते (Falling In Love) ? आइए जानते हैं ।

करते हैं चीजों का कुछ ज्यादा ही विश्लेषण / Falling In Love

अक्सर बुद्धिमान लोग ज्यादा सोच-विचार और परख कर ही चीजों का चयन करते हैं। किसी व्यक्ति से मुलाकात के दौरान भी वे इस प्रकार का ही व्यवहार करते हैं। जिस कारण आप किसी व्यक्ति को ज्यादा सोचते हुए देखते हैं तो आप उसे ज्यादा पसंद नहीं करते। आपकी ज्यादा सोचने की आदत की वजह से सामने वाला इंसान भी आपको नजरअंदाज कर देता है।

प्यार का एहसास होता है सीधे दिल से / Feeling Of Love

प्यार एक ऐसा एहसास है जिसमें कुछ सोचने समझने की जगह नहीं होती। बस ये सीधे दिल से निकलता है। लेकिन कुछ बुद्धिमान लोगों के लिए प्यार की फीलिंग का कोई मतलब नहीं होता। ऐसे लोग हर चीज के पीछे कोई कारण तलाशते हैं। जिस कारण भी कई लोग जल्दी प्यार में नहीं पड़ पाते  (Falling In Love)। नज़दीक जाने में लेते हैं ज़्यादा समय ।
Love feeling, dating
Love
आमतौर पर ऐसे बुद्धिमान लोग किसी से अपने दिल की बात खुलकर नहीं कहते। ऐसे लोग अपनी बात को कहने में बहुत ज्यादा समय लगाते हैं। जब तक ये किसी के साथ पूरी तरह से कंफर्टेबल नहीं हो जाते, तब तक उसके करीब जाने में भी बहुत संकोच करते हैं।

बहुत ज्यादा बरतते हैं सावधानी

कुछ लोगों का पुराना रिलेशनशिप अच्छा नहीं रहता। जिस कारण कुछ लोग दोबारा उन गलतियों को दौरान नहीं चाहते। इसलिए किसी भी रिलेशनशिप में आगे बढ़ने से पहले पूरी सावधानी बरतते हैं।

ऐसे लोग अकेले रहना करते हैं ज्यादा पसंद

ऐसे लोग जिनका आइक्यू औसत से अधिक होता है या ये अधिक बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोग जब तक अपनी पसंद का जीवन साथी नहीं ढूंढ़ लेते। तब तक वे सिंगल ही रहते हैं।
Love feeling, dating
love

ऐसे लोग होते हैं काफी बोरिंग

कई बार ऐसा भी होता है कि इस प्रकार के लोगों को अन्य लोगों द्वारा बहुत ही बोरिंग कहा जाने लगता है। जिस वजह से इनके जीवन साथी की तलाश पूरी नहीं हो पाती और ये लोग अक्सर सिंगल ही रहते हैं।
आज इस पोस्ट में हमने आप लोगो को ये जानकारी दिया है की कुछ लोग प्यार के चक्कर में पड़ने (Falling In Love) के लिए काफी अधिक समय ले लेते है l कुछ लोगो को अपना प्यार चुनने (Falling In Love) में काफी अधिक समय लग जाता है । कुछ ऐसे भी लोग होते है जो प्यार करना (Falling In Love) ही नहीं चाहते । इस प्रकार हमने इस पोस्ट में प्यार से सम्बन्घित जानकारी दी है ।
 
यदि इस पोस्ट से सम्बन्घित आपका कोई भी सवाल हो तो आप COMMENT बॉक्स में अपने सवाल कर सकते है । हम जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे ।
 
धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here